SBI Bank Bharti: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में बिना परीक्षा डायरेक्ट भर्ती नोटिफिकेशन जारी

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में नई भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है जिसमें बिना परीक्षा के डायरेक्टर सेलेक्शन किया जा रहा है इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं जिसकी अंतिम तारीख 24 जुलाई तक है ।

भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया के द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म निकल गए हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 जुलाई से प्रारंभ हो चुकी थी और इसकी अंतिम तारीख 24 जुलाई है सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं ।

SBI Bank Bharti
SBI Bank Bharti

एसबीआई बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

एसबीआई की बैंक भर्ती के लिए जारी हुए विज्ञापन के अनुसार सामान्य और पिछड़े वर्ग से 750 रुपए का आवेदन शुल्क है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति तथा pwd आवेदकों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा ।

एसबीआई बैंक भर्ती आयु सीमा

इस बैंक भर्ती के लिए मांगी गई आयु सीमा 50 वर्ष है और आयु सीमा में छूट आपको नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर ही मिलेगी इसलिए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पढ़ना अत्यंत आवश्यक है ।

एसबीआई बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसबीआई में निकाली गई इस बैंक भर्ती के लिए आवेदक विभिन्न पदों पर विभिन्न योग्यता वाला होना चाहिए जिसमें कंप्यूटर विज्ञान/इलेक्ट्रॉनिक/BA या बीटेक डिग्री/ इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिलेगी ।

एसबीआई बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की निकल गई यह SBI Bank Bharti इसकी चयन प्रक्रिया के लिए कोई भी लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें बिना परीक्षा चयन होगा ।

एसबीआई बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिना परीक्षा भर्ती में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और वेबसाइट पर आपके करियर ऑप्शन का एक विकल्प मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

वहां पर आपको अप्लाई ऑनलाइन का एक विकल्प मिलेगा उसे पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म दिखाई देगा उसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है ।

इसके बाद आपको अपना आवेदन शुल्क जमा करना होगा और अंत में अपने आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके अपना प्रिंट डाउनलोड करें ।

SBI Bank Bharti Check

एसबीआई बैंक भर्ती आवेदन प्रारंभ: 16 जुलाई 2024
अंतिम तारीख: 24 जुलाई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड लिंक: यहां क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन के लिए: यहां क्लिक करें

हेलो दोस्तों, मुझे ऑनलाइन जॉब वेबसाइट पर काम करते हुए 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है । मौजूदा समय में naukriwali.in पर अपनी सेवा दे रही हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव से हूं, मेरा काम लोगों को सरकारी नौकरी, रिजल्ट और अपडेट से संबंधित जानकारी देना है । मैं आशा करती हूं आप सभी मेरा इसमें सहयोग करेंगे ।

Leave a Comment