Police Vacancy: 10वीं पास के लिए सिपाही भर्ती के 4002 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

सिपाही भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसमें 4002 पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है इसमें योग्यता 10वीं पास मांगी गई है और आवेदन फार्म 30 जुलाई से शुरू हो जाएंगे । पुलिस भर्ती का इंतजार करने वाले युवकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आई है ।

पुलिस भर्ती के लिए 4002 पदों पर जल्द ही विज्ञापन जारी होने वाला है इस विज्ञापन के आधार पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई से प्रारंभ कर दी जाएगी और 29 अगस्त तक इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाएंगे । इस भर्ती के लिए मांगी गई योग्यता 10वीं पास है इसलिए दसवीं पास युवक सिपाही भर्ती के फॉर्म भर सकते हैं ।

Police Vacancy
Police Vacancy

पुलिस वैकेंसी आवेदन शुल्क

पुलिस वैकेंसी के लिए जारी होने वाले इस विज्ञापन के आधार पर सामान्य एवं पिछड़ा वर्ग से आवेदन शुल्क ₹700 है जबकि अन्य वर्गों से ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा ।

पुलिस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए मांगी गई आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष मांगी गई है आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आयु सीमा में छूट सरकारी नियमों अनुसार मिलेगी ।

पुलिस भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस पुलिस भर्ती के लिए मांगी गई शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से दसवीं पास होना चाहिए और इसमें अलग-अलग पदों के आधार पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है ।

पुलिस भर्ती चयन प्रक्रिया

इस पुलिस भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा कराई जाएगी उसके बाद फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेडिकल करवाया जाएगा और उसके बाद एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी उसके आधार पर जॉइनिंग होगी ।

पुलिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस पुलिस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फॉर्म भरने का डायरेक्ट लिंक यहां पर दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करें और वेबसाइट पर जाएं ।

वेबसाइट पर जाने से पहले आपको आवेदन फार्म को पढ़ना होगा उसके लिए दिए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें उसमें आपको पूरी डिटेल दी गई है उसे डिटेल के आधार पर आवेदन फार्म भरे ।

आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात आवेदन जमा करें और अपने आवेदन का प्रिंट डाउनलोड करना ना भूले ।

Police Vacancy 2004 Post Check

भर्ती आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ: 30 जुलाई
अंतिम तारीख: 29 अगस्त

ऑफिशल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन के लिए: यहां क्लिक करें

हेलो दोस्तों, मुझे ऑनलाइन जॉब वेबसाइट पर काम करते हुए 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है । मौजूदा समय में naukriwali.in पर अपनी सेवा दे रही हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव से हूं, मेरा काम लोगों को सरकारी नौकरी, रिजल्ट और अपडेट से संबंधित जानकारी देना है । मैं आशा करती हूं आप सभी मेरा इसमें सहयोग करेंगे ।

Leave a Comment