ITBP SI Vacancy: आइटीबीपी डायरेक्ट भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 26 अगस्त है लास्ट डेट

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है आवेदन फार्म 28 जुलाई से प्रारंभ हो रहे हैं सभी उम्मीदवार दी गई जानकारी के आधार पर अपना-अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं ।

आईटीबीपी की तरफ से जारी किए गए नए ऑफिशल नोटिफिकेशन के आधार पर 28 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन फार्म प्रारंभ हो रहे हैं युवकों को इस भर्ती में आवेदन का एक नया मौका मिल रहा है आवेदक से संबंधित सभी आवश्यक डिटेल यहां पर दी गई हैं ।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती एप्लीकेशन शुल्क

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जारी किए गए विज्ञापन के आधार पर सामान्य वर्ग व अन्य पिछड़ा वर्ग से ₹200 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा जब की अन्य वर्गों से कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है सभी अभ्यर्थी आवेदनशील का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करेंगे ।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती उम्र

इस भर्ती के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए इसके अतिरिक्त अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए आयु सीमा की गणना की जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिल जाएगी और सरकारी नियमों अनुसार छूट दी जाएगी ।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से ग्रेजुएशन कंप्लीट होना चाहिए जो हिंदी या इंग्लिश सब्जेक्ट के साथ होना चाहिए अधिक जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी उसे डाउनलोड करें और पढ़ें ।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में सबसे पहले चयन प्रक्रिया के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होने के बाद ही चयन किया जाएगा ।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईटीबीपी की इस भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा उससे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और उसे पढ़े ।

दिए गए ऑनलाइन आवेदन फार्म लिंक पर क्लिक करें और वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे इसके साथ मांगे गए सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन शुल्क भुगतान करके आवेदन सबमिट करें ।

आवेदन फॉर्म सबमिट होने के बाद अपने आवेदन का प्रिंट डाउनलोड करें ताकि भविष्य में आप अपना एडमिट कार्ड और रिजल्ट की जानकारी को प्राप्त करते रहें ।

ITBP SI Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ: 28 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तारीख 26 अगस्त 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड लिंक: यहां क्लिक करें
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए: यहां क्लिक करें

हेलो दोस्तों, मुझे ऑनलाइन जॉब वेबसाइट पर काम करते हुए 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है । मौजूदा समय में naukriwali.in पर अपनी सेवा दे रही हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव से हूं, मेरा काम लोगों को सरकारी नौकरी, रिजल्ट और अपडेट से संबंधित जानकारी देना है । मैं आशा करती हूं आप सभी मेरा इसमें सहयोग करेंगे ।

Leave a Comment